Hmm का मतलब क्या है | Hmm Meaning In Hindi

Hi Guy’s आपने अक्सर ही Hmm,hmmm,hmmmm शब्द को Social Media या फिर कहीं पर किसी के द्वारा कहते हुए जरूर सुना होगा। तो दोस्तो क्या आप जानते हैं इस Hmm का क्या मतलब होता है। 

आगर आप Hmm Meaning के बारे में जानना चाहते हो तो इस Article को बिल्कुल Last तक पढ़े इसमें आपको Hmm Meaning के साथ साथ Hmm से जुड़े सभी तरह की जानकारी मिलेगा।

Hmm Meaning In Hindi

Hmm को लोग Hmmm या Hmmmm कुछ इस तरह से भी लिखते हैं। Hmm का कोई एक अर्थ नेही हैं।
दोस्तो अपने बहत बार देखा होगा जब हम Social Media पर किसीके साथ बात कर रहे होते हैं तो बीच मे सामने वाला हमे Hmm लिखके Message करता हैं। तो इसका मतलब है हम, Yes, Ok, ठीक हैं। Hmm का मतलब इनमे से कुछ भी हो सकता हैं ये इस उस Situation पर निर्भर करता हैं कि आप किस बारेमे बात कर रहे थे।
Hmm का Meaning ये भी हो सकता हैं कि सामने वाला आपसे बात नेही करना चाहता हैं। और ये भी हो सकता हैं जब जब अपने किसीको कुछ कहा जैसे कि चलो आज Movie देखने केलिए चलते हैं और सामने वाला आपसे सहमत हो। और वो Reply करे Hmm तो यंहा पर Hmm का मतलब हैं ठीक है । ठीक है चलो हैम Movie देखने चलते हैं।

Hmm Meaning In Whatsapp Chat 

Hmm का Meaning हो सकता हैं जब आप उसको कुछ बता रहे हो तब वो बीच बीच मे Hmm कहता हैं ताकि आपको ये पता चले कि वो आपकी बात को सुन रहा हैं।
जब कोई हमे पूछता हैं कि क्या आप आज काम पे नेही जाओगे ? हैम बोलते हैं Hmm तो यहाँ पर Hmm का मतलब हैं Yes मैं काम पे जाऊंगा।
Hmm ka Matlab
अगर अपने किसीको कुछ पूछा और वो Reply किया Hmm तो यंहा पर Hmm का मतलब हो सकता हैं कि अपने जो पूछा वो उसका Answer सोच रहा हैं।

Hmm Full Form In Hindi

  • Hay Marry Me
  • Hug Me More
  • How Much Mate
  • Hair Makeup Matters
  • Hardware Maintenance Manual
  • Human Mechanic Method

Hmm Example Sentences

1. Hmm, Maybe Your Idea Is Not Such A Bad Idea.
हम्म, शायद आपका विचार इतना बुरा विचार नहीं है।
2. Hmm, I Think I Might Be In Trouble Here, Because I Don’t Know About This Technology.
ठीक हैं, मुझे लगता है कि मैं यहां मुश्किल में पड़ सकता हूं, क्योंकि मैं इस तकनीक के बारे में नहीं जानता।
3. He Is Trying To Tell Me Something? Hmm, I Think It’s About His Family Problems.
वह मुझे कुछ बताने की कोशिश कर रहा है? Ok, मुझे लगता है कि यह उसकी पारिवारिक समस्याओं के बारे में है।
तो दोस्तो मैं आशा करता हूँ अब आपको Hmm के बारेमे ये आर्टिकल पसंद आया होगा और Hmmm के बारेमे सभी प्रकार की जानकारियां पता चल गया होगा, अगर आपका कोई अन्य सवाल है Hmm Meaning In Hindi के Related तो आप Please हमे Comments करके बताये ।

Leave a Reply