What Is Term Loan In Hindi ? | Term Loan क्या है?

Hii Guys क्या आपने कभी Term Loans के बारेमे सुना है? अगर आपको Term Loan के बारेमे कुछ भी पता नहीं है तो आज आपको इसके बारेमे पता लगेगा आजके इस आर्टिकल में हम समझेंगे कि Term Loan के बारेमे ।
Term Loan क्या है

What Is Term Loan In Hindi? 

Term Loans वह Loan होते हैं जिनमें Loan Amounts शुरू में एक साथ मिल जाती है और उसके Repayment एक Fix Time पीरियड में Instalment में कि जाती है। 

ये Instalments Monthly, Quarterly या Half Yearly में भी हो सकती हैं। Emi इसी Types के Loans को Repay करने के लिए होती हैं। 

Term Loan कितने प्रकार के होते हैं? 

Term Loans तीन तरह के होते हैं। जेसे 
1. Short Term Loans - जो कि 1 से 2 साल के Time Period केलिए होता है।
2. Intermediate Term Loans - जो कि 2 से 5 के Time Period केलिए होता है ।
3. Long Term Loans - जिसका Time Period 5 साल से ज्यादा का होता है। 

Prepayment कैसे करे? 

Bajaj Finserv के साथ आप Part Prepayment कर सकते हो मतलब अगर आपके पास ज्यादा पैसा है और आप Time से पहले आप आपका Loan Repay करना चाहते हैं तो इसका इस्तेमाल करके आप ये कर सकते हैं। 

अगर आप Time से पहले आपका Term Loan की Part Prepayment करना चाहते हैं तो आप ये Bajaj Finserv Application का उपयोग करके कर सकते हैं। 

आपको Bajaj Finserv का App Google Playstore मैं मिल जाएगा। हैं ऐप को Open करने के बाद आपको My Account के Section में जाना है यहां पर आपको Loan Account को Select करना है। 

इसके बाद आपको Make Payments पर क्लिक करना है। और फ़ेर आपको यहां पर तीन Option मिलेगा तो सिंपली आपको Part Prepayment पर Click करके Proceed पर Click करना है। 

और फ़ेर जितना भी Amount आप Repay करना चाहते हैं उसको Type करना है और नीचे आपको एक Emi Reduction Or Tenure Reduction का Option मिलेगा जिसको आप Use कर सकते हो। फ़ेर आप Proceed पर Click करना है। 

और फ़ेर आप अपनी Payment Method को Chose करके Payment कर सकते हैं। लगभग एक दिन मैं आपके Loan Stetment में ये Payment Details Update हो जाएंगे।

दोस्तो मैं आशा करता हूँ अब आपको Term Loan के बारेमे ये आर्टिकल पसंद आया होगा और Term Loan से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियां मिल गया होगा, अगर आपका कोई अन्य सवाल है इस Article के Related तो आप Please हमे Comments करे ।

Post a Comment

0 Comments